आपकी उम्र 18+ है तो जानिए क्या है आपकी जिममेदारी - ECI

नमस्कार दोस्तों मेरे इस ब्लॉग में आपका स्वागत है दोस्तों आज मैं आपसे जरूरी जानकारी शेयर करना चाहता हूं जोकि आप सभी के लिए important है। दोस्तों मै आज आपसे आपके उम्र 18+ होने के बाद आपकी जिम्मेदारियां बताने जा रहा हूं ,हां बिल्कुल आप सही समझे मैं आज वोटिंग के बारे में बताने जा रहा हूं , उम्र 18 में जिस तरह से हार्मोनल बदलाव होने के साथ साथ आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ती है आपको वोट डालने का अधिकार मिलता है और मै आपको बताना चाहता हूं कि आप अपना नाम वोटर लिस्ट में आया है की नहीं कैसे देख सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर आप क्लिक करें

https://electoralsearch.in/##resultArea



अब आप इस पेज पर मगी सभी जानारियां भर दीजिए और फिर Search पर क्लिक कीजिए 

आपका नाम वोटर लिस्ट में जुड़ गया होगा तो आपको आपकी  voter ID details मिल जाएगी यदि आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो

इसका मतलब आप नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है और अगर ऐसा लिखा हुआ है आता है तो आप अपना नाम ऑनलाइन जुड़वा सकते है आपको अपना नाम वोटर लिस्ट में कैसे जुड़वाना है इसके लिए में YouTube  में जल्द ही वीडियो लेकर आऊंगा मैं आपको ये process लिख कर इसलिए नहीं बता रहा हूं क्योंकि पोस्ट बहुत लंबा हो जाएगा आप मेरे YouTube channel में इस लिंक  द्वारा जा सकते हैं। https://www.youtube.com/channel/UCOElnF5WJWq5cDItR5LR5Iw?view_as=subscriber

और मेरा चैनल subscribe कर दीजिए जिससे मेरी आने वाली सभी videos को आप सबसे पहले देख पाए।

     Thanking you!

Post a Comment

0 Comments

Recommended For You